IDFC FIRST Bank में GQG Partners ने किया बड़ा Investment

IDFC FIRST Bank में GQG Partners ने किया बड़ा Investment

अदानी ग्रुप का संकट मोचन GQG Partners ने आज एक बारा दांव चल दिया है, Adani Group कंपनी, JSW Energy और Patanjali Foods में करोड़ों रुपया लगाने वाले GQG Partner अब बैंकिंग शेयरों में अपनी हिसदारी बढ़ा रहे हैं, भारतीय शेयर बाजार में इस साल सबसे बड़ा उलट फेर करने वाले सबसे बड़ा नाम GQG Partner है।

IDFC First Bank और GQG Partners की पूरी डील

GQG Partners कंपनी ने HDFC First Bank का 5.07 करोड़ का शेयर खरीदा है, ये शेयर बैंक के एम.डी. और सी.ओ. वी वैद्दनाथम से ब्लॉक डील के लिए ये खरीदारी की है। इस खरीददारी के लिए जीक्यूजी पार्टनर ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में 0.8% की हिस्सेदारी को एक झटके में ही खरीद लिया है। ये खरीददारी 94.50/शेयर रुपये के भाव पर जीक्यूजी पार्टनर ने खरीददारी की है, यह डील में कुल लागत 479.50 करोड़ का है।

IDFC First Bank का तिमाही परिणाम

असल में निजी क्षेत्र IDFC First Bank ने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन करता जा रहा है, और IDFC First Bank का मुनाफ़ा पहला तिमाही में 765.16 करोड़ का रहा, संपत्ति गुणवत्ता में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, पहली तिमाही में बैंक का एनपीए रेटियो 2.2% का रहा। इस साल IDFC First Bank ने अभी 1.21% की छूट के साथ 96 रुपये पर ट्रेड कर रहा है, इस एक माह में 9.5% का रिटर्न, छह महीने में 76.26% का रिटर्न, एक साल में 90% का रिटर्न, और 3 साल में 200% का भारी रिटर्न दिया है, इसलिए GQG Partner ने IDFC First Bank में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रखी है।

Capital First और IDFC Bank के बारे में भी जान लीजिए

कैपिटल फर्स्ट और आईडीएफसी बैंक का मुर्जुर दिसंबर 2018 में हुआ था टैब वी वैद्दनाथन को स्टॉक ऑप्शन ग्रैंड के रूप में दिया गया था, ये ऑप्शन एक्सपायरी के करीब पहुंच रहा है, इसी ऑप्शन को सब्सक्राइब करने के लिए वी वैद्दनाथन को 229 करोड़ रुपए चाहिए थे इसी तरह स्टॉक्स को बेचा गया है, खैर हमने इस बैंक से पूरी तरह से खबरें दे दी है.

अगर आप इस शेयर में किसी भी तरह का position लेना चाहते हैं तो अपने वित्तीय सलाहकार से जरूर सलाह लें।