Infosys Declared Dividend In The Second Quarter 2023 | Infosys ने किया दूसरी तिमाही में डिविडेंड का ऐलान

Infosys Declared Dividend In The Second Quarter 2023 | Infosys ने किया दूसरी तिमाही में डिविडेंड का ऐलान

शेयर बाजार में ट्रेड करते होंगे तो डेविडेंट को भलीभांति जानते हुए समझेंगे।काई निवेशक तो इसी फिराक में रहता है कि उनके साथ एक ऐसा ही डेविडेंट पेइंग स्टॉक लग जाए जिसमें पैसा लगाने के बाद हर साल एक मोटा पैसा डेविडेंट के रूप में मिले।आज की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, भारत की एक प्रमुख आईटी सेक्टर कंपनी से हाल ही में अपनी दूसरी तिमाही के नतिजे जारी किये।

Infosys Declared Dividend In The Second Quarter
Infosys Declared Dividend In The Second Quarter

इस दौरान इस कंपनी ने अपने एलिजिबल शेयर होल्डर के लिए 18 रुपये प्रति शेयर के एंट्रन डिविडेंड की घोषणा भी की, इस घोषणा से एक शेयर की संपति 138 करोड़ रुपये बढ़ गई। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हुआ, तो चलिए बिना देर किए इस कहानी से पूरा पर्दाफाश करते हैं।

का कंपनी में बड़ा योगदान है। शेयर होल्डिंग पैटर्न के हिसाब से अक्षत मूर्ति को डेविडेंट के रूप में लगभाग 70 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके पहले भी वर्तमान वित्तीय वर्ष के पहले समय में, अक्षता मूर्ति को डेविडेंट के रूप में 68 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

यानी अब तक अक्षता मूर्ति को इंफोसिस से करीब 130 करोड़ रुपये डिविडेंट के रूप में मिलने वाला है। लेकिन अक्षत मूर्ति को करेंट फाइनेंसियल ईयर के दूसरे तिमाही के लाभांश का लाभ तभी मिलेगा जब वह 25 अक्टूबर को शेयर करके होल्ड रखेंगे। बता दे शेयर बाजार को इंफोसिस के नातीजे पसंद नहीं आए थे।

शेयर बाजार में Infosys नतीजे

Infosys Declared Dividend In The Second Quarter : बीते 13 अक्टूबर को इंफोसिस के शेयर में करीब 2.50% की गिरावट दर्ज की गई थी। शेयर 2.23% के गिरावत के साथ 1432.85 पर क्लॉज हुआ था। 6 महीने में इस शेयर ने 14% का रिटर्न दिया है, वहीं 5 साल में इसने निवेश का पैसा डबल कर दिया है। शेयर का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 1672.60 रुपये है, और शेयर का 52 सप्ताह का निचला स्तर 1185.30 रुपये है। अब हमने इस शेयर से जुरे तमाम खबरो से शुरुआत कर दी है।

अगर आप किसी भी तरह की स्थिति लेना चाहते हैं तो पहले अपने निवेशक सलाहकार से सलाह जरूर लें।

और पढ़ें : 
Big Panic In The Market Due To Tata Group’s IPO 2023 | टाटा ग्रुप के आईपीओ से बाजार मे बड़ा तहलका