Bandhan Bank FD Rates | 500 दिनों की जमा पर 8.35% ब्याज💰

Bandhan Bank FD Rates: नए साल से पहले, निजी क्षेत्र के वित्तीय संस्थान, Bandhan Bank ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशिष्ट सेवा शुरू की है। बैंक ने ‘इंस्पायर’ नामक एक अद्वितीय सावधि जमा कार्यक्रम शुरू किया है, जिसे बुजुर्गों की विशिष्ट वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

INSPIRE: Bandhan Bank’s new year gift for senior citizens (New Bandhan Bank FD Rates) | बंधन बैंक का नया वर्षीय उपहार वरिष्ठ नागरिकों के लिए

Bandhan Bank FD Rates INSPIRE: नए साल से पहले, निजी क्षेत्र की बैंकिंग इकाई बंधन बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अनूठी सेवा शुरू की है। बैंक ने विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए ‘INSPIRE’ नाम से एक विशिष्ट सावधि जमा योजना शुरू की है। यह कार्यक्रम 500 दिनों की अवधि में परिपक्वता पर प्रतिस्पर्धी 8.35% ब्याज दर प्रदान करता है। इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिकों को इस योजना के तहत विभिन्न अतिरिक्त सुविधाओं का आनंद मिलेगा, जिसमें स्वास्थ्य देखभाल सहायता और अन्य व्यक्तिगत सेवाएं शामिल हैं।

Bandhan Bank FD Rates: ‘INSPIRE’ Program with Exclusive Life Care Benefits for Senior Citizens | वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष जीवन देखभाल लाभ के साथ ‘इंस्पायर’ कार्यक्रम

बंधन बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ‘इंस्पायर’ कार्यक्रम में जीवन देखभाल लाभ जैसे दवाओं की खरीद पर विशेष छूट, निदान सेवाएं और चिकित्सा उपचार शामिल हैं। इसके अलावा, प्रतिभागी भागीदार स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के माध्यम से डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा जांच और दंत चिकित्सा देखभाल पर छूट का भी लाभ उठा सकते हैं।

वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से, बैंक ने अतिरिक्त सुविधाओं को शामिल करने की योजना बनाई है, जैसे फोन बैंकिंग अधिकारी तक सीधी पहुंच प्रदान करना। यह अनूठी एफडी योजना 8.35 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर प्रदान करती है। कर-बचत एफडी का विकल्प चुनने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 7.5 प्रतिशत की प्रतिस्पर्धी वार्षिक ब्याज दर उपलब्ध है।

Unlock the Benefits of Short-Term FDs: A Wise Strategy for Investors | Bandhan Bank FD Rates (अल्पकालिक एफडी के लाभ अनलॉक करें: निवेशकों के लिए एक बुद्धिमान रणनीति)

अल्पकालिक सावधि जमा को चुनने के कई फायदे हैं। आपातकालीन स्थिति अप्रत्याशित रूप से उत्पन्न हो सकती है, जिसके लिए धन की त्वरित पहुंच की आवश्यकता होगी। ऐसी स्थितियों में, अल्पकालिक निवेश अमूल्य हो जाता है। इसलिए, निवेशकों के लिए यह एक विवेकपूर्ण रणनीति है कि वे अपने सभी संसाधनों को 5-वर्षीय निवेश के लिए प्रतिबद्ध करने के बजाय अपने धन का एक हिस्सा अल्पकालिक एफडी में आवंटित करें, ताकि जरूरत के समय लचीलापन और पहुंच सुनिश्चित हो सके।

ऐसे में जरूरत पड़ने पर लिक्विडिटी की कोई चिंता नहीं रहती. इसके अलावा, यदि आपको परिपक्वता के तुरंत बाद धन की आवश्यकता नहीं है, तो आपके पास उन्हें ऐसे बैंक में पुनर्निवेश करने की सुविधा है जो अधिक अनुकूल ब्याज दरें प्रदान करता है।

बंधन बैंक में शाखा बैंकिंग के प्रमुख सुजॉय रॉय कहते हैं, “जीवन के सभी चरणों में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और आवश्यकता को पहचानते हुए, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किए गए लाभ पेश कर रहा है।

हमने एक व्यापक विकास किया है उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किए गए लाभों का सेट।” अपने बैंक के 8-वर्षीय संचालन के दौरान, हम अपने वरिष्ठ ग्राहकों का विश्वास हासिल करने के लिए आभारी हैं। यह कार्यक्रम उनके प्रति हमारे गहन सम्मान का प्रमाण है।

Note: ये खबर हमने केवल आपकी जानकारी के लिए बनाई है। इस तरह की खबर से अपडेट रहने के लिए देखते रहें investingzilla.com

और पढ़ें :