Cyient Ltd News | Cyient 1 साल में ₹1 लाख का बंपर रिटर्न ₹3 लाख कर दिया 💰

Cyient Ltd News Update: जैसे-जैसे हम 2023 के अंत के करीब पहुंच रहे हैं, भारतीय शेयर बाजार में शेयर की कीमतों में समय-समय पर उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे गतिशील माहौल में, कुछ निवेशकों को नुकसान होता है, जबकि अन्य को लाभ होता है। हालाँकि, बाज़ार में उतार-चढ़ाव कई व्यक्तियों को प्रभावित करते हैं, अक्सर समाचारों के निरंतर प्रवाह के कारण।

ऐसी परिस्थितियों का सामना करने वाले व्यक्तियों के लिए यह जरूरी है कि वे बाजार की अपनी समझ को गहरा करें और महत्वाकांक्षी भविष्य की योजनाओं वाली कंपनियों के शेयरों का चयन करें। ऐसी कंपनियाँ, जिन्हें आमतौर पर “मल्टी बैगर्स” के रूप में जाना जाता है, महत्वपूर्ण विकास क्षमता रखती हैं। हालाँकि, इन शेयरों की पहचान करना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है। आज, हम एक मल्टी-बैगर स्टॉक के बारे में जानकारी दे रहे हैं: “Cyient Ltd“।

Cyient Ltd News | Cyient 1 साल में ₹1 लाख का ₹3 लाख कर दिया

इस कंपनी ने पिछले 5 सालों में लोगों को दमदार रिटर्न दिया है।
* पिछले 1 महीने में “साइएंट लिमिटेड।” के प्रदर्शन को देखे तो 26.58% फिसदी का रिटर्न दिया है।
* 6 महीने में “साइएंट लिमिटेड।” ने 64.38% फिसदी का रिटर्न दिया है।
* 1 साल में 194.48% फिसदी का रिटर्न दिया है।
* 5 साल में 290.24% फिसदी का रिटर्न दिया है।

ये आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं कि जिन निवेशकों ने पांच साल पहले रणनीतिक निवेश किया था, वे वर्तमान में महत्वपूर्ण लाभ कमा रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें तो अगर आपने 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो वर्तमान मूल्य क्या होता?

* जैसे आप 1 महीने पहले “Cyient” में 1 लाख लगाए होते तो आज 1.26 लाख बन गए होते
* अगर 6 महीने पहले लगाए होते तो 1 लाख के 1.64 लाख हो जाते
* अगर 1 साल पहले लगेंगे तो 2.94 लाख हो जायेंगे
* और 5 साल पहले लगाए होते तो आज तकरीबन 3.90 लाख हो जाते यानि 5 साल में पैसा लगभग 3 गुना हो जाता।

Cyient Ltd News (Latest Update) | साइएंट लिमिटेड समाचार (नवीनतम अपडेट)

अब आप भी सोच रहे हैं कि इस शेयर पर नजर तो थी लेकिन कभी 1 लाख लगाने की सोची ही नहीं। नहीं सोची तो कोई बात नहीं आगे भी आप नजर रख सकते हैं। फिलाहल इसके बाजार की चाल पर नजर डालें से लेकर शुक्रवार, 22 दिसंबर, 2023 तक कंपनी के शेयर में 3.22% की उछाल के साथ 2398 रुपये पर बंद हुआ। हलाकी इसका ओपन 22 दिसंबर को 2375 पर हुआ था। शुक्रवार 22 दिसंबर को साइएंट लिमिटेड का उच्चतम 2458.95 का रहा था।

बाज़ार में इस स्टॉक की चाल से और शेयर बाज़ार में इसके रिटर्न देखकर ये बात साबित होती है कि लंबी अवधि का निवेश हमेंशा फ़ायदेमंद होता है। छोटी अवधि में जोखिम ज्यादा रहता है, इसलिए बाजार में पैसा लगाएं तो हमें लंबी अवधि के लिए लगाएं।

अब आपके आदमी में सवाल आ रहा होगा कि कंपनी क्या करती है? जो लोग जानते हैं अच्छी बात है जो लोग नहीं जानते हैं उनको बता दें इसके शानदार रिटर्न देने के पीछे का कारण है, “सिएंट लिमिटेड।” एक ग्लोबल इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी कंपनी है। कंपनी प्रमुख ने कहा कि आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में परामर्श देने का काम करती है।

Cyient Limited’s business (साइएंट लिमिटेड के करोबार)

साइएंट लिमिटेड के करोबार (Cyient Ltd News Update & Business) पर नजर डालने से लेकर 1991 तक मार्केट में बिजनेस कर रही है। कंपनी 30 सितंबर 2023 का तिमाही देखे तो यहां प्रति 1792 करोड़ रुपये की समेकित आय के तौर पर प्रति रिपोर्ट किया गया था जो कि आखिरी तिमाही के मुकाबले 5% ज्यादा है। कंपनी का टैक्स देने के बाद मुनाफा देखा तो 183 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ। कुल मिलाके देखे तो साइएंट लिमिटेड बेहद ही शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है जिसकी कंपनी के साथ-साथ निवेश भी मालामाल हो रहे हैं।

Note: ये खबर हमने केवल आपकी जानकारी के लिए बनाई है। इस तरह की खबर से अपडेट रहने के लिए देखते रहें investingzilla.com

और पढ़ें :